भोजपुरी फिल्म- 'मैं हूँ मजनूं तेरा' से मुझे काफी उम्मीद है----- अभिनेत्री निकिता घोष . - DIGITAL CINEMA

Header ads


भोजपुरी फिल्म- 'मैं हूँ मजनूं तेरा' से मुझे काफी उम्मीद है----- अभिनेत्री निकिता घोष .

 

पश्चिम बंगाल की धरती से जुड़ी अभिनेत्रियों में अपर्णा सेन,इंद्राणी मुखर्जी, सुमिता सन्याल, शर्मिला टैगोर, तनुजा, राखी, मौसमी चटर्जी, मुममुन सेन,राइमा सेन, सुष्मिता सेन और रिंकू घोष(दुर्गेशनंदिनी) जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपने अभिनय प्रतिभा के बदौलत बंगाल का नाम रौशन किया और सिने दर्शकों दिलोदिमाग़ में छाई रहीं। इन नामों के साथ अब एक नाम और जुड़ गया है निकिता घोष का। निकिता घोष अपनी पहली भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' से ही काफी चर्चित हो गई हैं। पिछले दिनों फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' के सेट पर मुझे उनसे बातचीत करने का मौका मिला। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश :

** आपने भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' के पूर्व कोई बांग्ला फिल्म में भी काम किया है.....?

----------- जी नहीं.......इस फिल्म के पूर्व मैंने कोई बांग्ला फिल्म में काम नहीं किया है...।

** भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' आपको कैसे मिली.....?

----------- फिल्मों में ब्रेक पाने के लिए भाग दौड़ करने के क्रम में ही मेरी मुलाकात फिल्म निर्माता शम्भू पाण्डेय से हुई। उन्होंने मुझे अपनी फिल्म की कहानी सुनाया और मुझे अपना कैरेक्टर काफी दमदार नज़र आया। मैं हाँ कर दी....इस तरह से मुझे इस फिल्म में इंट्री मिली....।

** फिल्मों में आने से पहले आपने अभिनय का प्रशिक्षण भी लिया था क्या...?

------------- अभिनय का शौक मुझे बचपन से ही था। स्टूडेंट लाइफ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते रहती थी और शुरू से ही सोच रखा था कि मुझे फिल्मों में ही अपना कैरियर बनाना है। मैंने अभिनय का कहीं से भी कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है। मेरा मानना है कि अभिनय सीखा नहीं जा सकता है। अभिनय ईश्वरप्रदत्त कला है जो स्वयं आपको अभिनय के क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित करता है.....हाँ इतना जरूर है कि अपनी इस पहली फिल्म में काम करने के क्रम में मुझे अपनी अभिनय प्रतिभा को निखारने का मौका मिला.....।

** भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' के बारे में कुछ बताना चाहेंगी....?

---------------'मैं हूँ मजनूं तेरा' हिन्द म्यूजिक वर्ल्ड के बैनर तले फिल्म निर्माता शम्भू पाण्डेय और उदय सिंह द्वारा बनाई गई है।इस फिल्म के निर्देशक रुस्तम अली चिश्ती हैं। इस फिल्म में मेरे अलावा शमीम खान, विमल पाण्डेय, गुंजन सिंह, खुशी, निशा उपाध्याय, निकिता घोष, पूजा दुबे, नवोदित अंजली सिंह, श्री राज पंडित, सूरज लवली, बालेश्वर सिंह, आशुतोष खरे, शिवा शर्मा, अय्याज खान एवं संजय पाण्डेय  की  मुख्य भूमिका हैै। आम लीक से हट कर बनाई गई भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' से मुझे काफी उम्मीद है........।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय




No comments