मैं हर तरह के रोल करना चाहती हूँ ----अभिनेत्री अंजली सिंह - DIGITAL CINEMA

Header ads


मैं हर तरह के रोल करना चाहती हूँ ----अभिनेत्री अंजली सिंह



हर किसी की चाहत होती है कि उसे नेम एंड फेम मिले परंतु ये हसरत पूरी हो जाय ऐसा कम ही होता है खास कर फिल्म लाइन में। लेकिन लगन और मेहनत के साथ यदि तक़दीर का साथ मिल जाय तो सफलता मुट्ठी में आ जाती है। ऐसा ही कुछ नवोदित अभिनेत्री अंजली सिंह के साथ हुआ।
फिल्मकार शम्भू पाण्डेय ने अंजली को अपनी भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' के लिए सेलेक्ट किया और ब्रेक मिलने के तुरंत बाद हिन्द म्यूजिक वर्ल्ड के बैनर तले बनने वाली दो भोजपुरी फिल्म-'राम नगीना' और 'पति पत्नी और गायिका' के लिए अंजली सिंह को अनुबंधित कर लिया गया है। पिछले दिनों भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' के सेट पर मुझे उनसे बातचीत करने का मौका मिला। प्रस्तुत है बातचीत के कुछ अंश : -

** भोजपुरी फिल्म-' मैं हूँ मजनूं तेरा' में काम करने का अनुभव कैसा रहा.....?

----------पहली बार कैमरा फेस करते समय मैं थोड़ा नर्वस थी। निर्माता शम्भू पाण्डेय जी और उदय सिंह जी का आभार प्रकट करना चाहूंगी। उन्होंने अपनी फिल्म में मुझे मौका दिया.....उनके सहयोग और मार्गदर्शन के बदौलत ही मैं शूटिंग कर पाई। इस फिल्म में काम करने के बाद मेरा मनोबल बढ़ा है......मैं अब काफी फ्री महसूस कर रही हूँ । पहले जो कैमरे का डर था वो बिल्कुल खत्म हो गया है.....।

** ये कैमरे का डर का क्या मतलब है....?

------------ जी..…मैं पहले सोचती थी कि अन्य लोगों के अपेक्षा ठीक से काम नहीं कर पाऊंगी.....मेरे ऑपोजिट में चर्चित अभिनेता शमीम खान भी थे....जिन्हें भोजपुरी फिल्मों का सलमान खान समझा जाता है...इसलिये मैं डरती थी....काम करने के क्रम में यूनिट के सभी लोगों ने इतना कोऑपरेट किया कि सारा डर दिल से निकल गया.....।

** भविष्य में किस तरह की रोल करना चाहेंगी.....?

------------- मैं टाइप्ड होना नहीं चाहती .....मैं हर तरह के रोल करना चाहती हूँ...।

** जहाँ से आप हैं...मेरा मतलब जहाँ की आप मूल निवासी हैं... वहाँ के बारे में कुछ बताना चाहेंगी....?

------------ मैं देवरिया(उत्तर प्रदेश) में स्थित बरहज प्रखंड के मनिया पार गाँव की मूल निवासी हूँ। चूंकि बचपन से ही एक्टिंग में रुचि थी तो मैंने ठान लिया कि
मुंबई का सफर भी तय करना है। मैंने जो फिल्मों की ओर अपना रुख किया है उसकी वज़ह भी यही है कि मुझे अपनी प्रतिभा के बदौलत देवरिया का नाम रौशन करना है...।

** 'मैं हूँ मजनूं तेरा' के बारे में कुछ बताइये....?

----------- इस फिल्म में मेरा किरदार लैला का है जो काफी महत्वपूर्ण है। वैसे ये फिल्म सामाजिक व संदेशपरक है। इस फिल्म में मनोरंजन के सारे मसाले हैं। मुझे  इस फिल्म से काफी उम्मीद है....।

** आपके साथ इस फिल्म में कौन कौन से कलाकारों ने काम किया है....?

-------------- मेरे अलावा इस फिल्म में शमीम खान, विमल पाण्डेय, गुंजन सिंह, खुशी, निशा उपाध्याय, निकिता घोष, पूजा दुबे, श्री राज पंडित, सूरज लवली, बालेश्वर सिंह, आशुतोष खरे, शिवा शर्मा, अय्याज खान एवं संजय पाण्डेय  ने काम किया है।

** इस फिल्म के बाद और  कौन कौन सी फिल्मों में आप काम कर रही हैं...?

----------------- अभी मैं भोजपुरी फिल्म-' राम नगीना' और 'पति पत्नी और गायिका' में काम कर रही हूँ। ये दोनों फिल्में पूर्णता की ओर अग्रसर है।

प्रस्तुति: काली दास पाण्डेय





No comments