फिल्मकार शम्भू पाण्डेय की भोजपुरी फिल्म- 'राम नगीना' और 'पति पत्नी और गायिका' की शूटिंग शुरू होगी - DIGITAL CINEMA

Header ads


फिल्मकार शम्भू पाण्डेय की भोजपुरी फिल्म- 'राम नगीना' और 'पति पत्नी और गायिका' की शूटिंग शुरू होगी


फिल्मकार शम्भू पाण्डेय अपनी दो भोजपुरी फिल्म राम नगीना तथा पति पत्नी और गायिका की शूटिंग करोना महामारी के समाप्त होने के बाद बिहार के नालंदा व उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के विभिन्न लोकेशनों में शुरू करेंगे। हिन्द म्यूजिक वर्ल्ड के बैनर तले बनने वाली इन दोनों फिल्मों के निर्माता उदय सिंह व शंभू पांडेय हैं। फिल्म निर्देशक रुस्तम अली हैं। फिल्म के मुख्य कलाकार गुंजन सिंह, शमीम खान, मनोज, अंकिता भट्टाचार्य, भारती सिंह, पलक तिवारी, अली खान, संजय पांडेय, अयाज खान, इंद्रसेन, जे रोहित सिंह, पुष्कर सिंह, डॉ गोविंदा, श्रीराज पंडित तथा कुणाल सिंह हैं। इन दोनों फिल्मों के लिए अन्य कलाकारों का चयन अभी बाकी है। इन दोनों फिल्मों में स्थानीय कलाकारों को बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों के साथ काम करने का  मौका मिलेगा। भोजपुरी फिल्म दर्शकों के टेस्ट को ध्यान में रखते हुए इन दोनों फिल्मों की कथावस्तु में रोमांस,एक्शन,कॉमेडी व ट्रेजडी का समावेश किया गया है। वैसे राम नगीना फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के ही एक आपराधिक घटना से जुड़ी है। जिसे फिल्मी कैनवास पर उतारने के प्रयास में फिल्मकार शम्भू पाण्डेय जी जान से लगे हुए हैं।
फिल्म की शूटिंग के लिए तय की गई नई गाइड लाइन का पूरी तरह अक्षरशः जनहित में पालन किया जाएगा।
          देवरिया(उत्तर प्रदेश) जिले के धरहनिया पाण्डेय गाँव के मूल निवासी शम्भू नाथ पाण्डेय उर्फ शम्भू पाण्डेय बतौर एक्टर खुद को बॉलीवुड में स्थापित करने की मंशा के साथ मुम्बई पहुँचे थे और शुरुआती दौर में उन्होंने हिंदी फिल्म-'आज की सोहनी' में अभिनेत्री सुरभि तिवारी के साथ काम भी किया। बाद में ये बॉलीवुड में सहायक निर्देशक के रूप में सक्रिय हो गए। संघर्ष यात्रा में दादर से गोरेगांव के सफर की दास्तान को अपने दिल मे समेटे फिल्मकार शम्भू पाण्डेय आज बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं और नवोदित प्रतिभाशाली कलाकारों को चांस देने में अग्रणी माने जाते है। अपनी होम प्रोडक्शन के बैनर तले सुपर स्टार राजेश खन्ना की फ़िल्म-'वफ़ा' को सिने दर्शकों तक पहुंचाने वाले फिल्मकार शम्भू पाण्डेय बतौर फिल्म मेकर बॉलीवुड में कई हिन्दी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं।उन फिल्मों में 'वफ़ा' का नाम सर्वोपरि है।
वक़्त के बदलते मिज़ाज़ का जायज़ा ले कर अब पूरी गंभीरता से उन्होंने अपना रुख भोजपुरी फिल्मों की ओर किया है। शम्भू पाण्डेय द्वारा निर्मित व निर्देशित  भोजपुरी फिल्म 'मै हूँ मजनू तेरा' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। कोरोना महामारी को देखते हुए इस फिल्म की रिलीज टाल दी गई है। इस फिल्म में मुख्य कलाकार है विमल पांडेय, शमीम खान,  प्रियंका पंडित उर्फ गार्गी पंडित, अयाज़ खान, अली खान, संजय पांडेय, पूजा दुबे,  बालेश्वर सिंह, शिवा शर्मा और अश्विनी चौबे आदि हैं।इस फिल्म की मुख्य आकर्षण गेस्ट रोल में आम्रपाली दुबे  और काजल राघवानी हैं। गीतकार सुमित चंद्रवंशी और अज़ाद सिंह द्वारा इस फिल्म के लिए लिखे गीतों को अपने मधुर संगीत से संगीतकार द्वय अमन श्लोक और मधुकर आनंद ने सजाया है।

संवाद प्रेषक: काली दास पाण्डेय




No comments