लॉकडाउन में यूट्यूब पर रिलीज हुई शार्ट फिल्म-'गुड्डा' - DIGITAL CINEMA

Header ads


लॉकडाउन में यूट्यूब पर रिलीज हुई शार्ट फिल्म-'गुड्डा'


वागीश सारस्वत फिल्म प्रोडक्शन और फिल्मोनिया प्रोडक्शन्स के संयुक्त तत्वाधान में बनी शार्ट फिल्म-'गुड्डा' को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव तथा लेखक निर्देशक वागीश सारस्वत ने राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के बीच यूट्यूब पर रिलीज करके घर बैठे मनोरंजन करने के क्षेत्र में राहत प्रदान की है। निकिता राय द्वारा निर्मित चार मिनट की अवधि वाली यह शार्ट फिल्म सेक्स परिवर्तन की अनेक उलझी हुई गुत्थियों को बयां करती है। निर्देशक वागीश सारस्वत ने लॉकडाउन से कुछ माह पूर्व ही मुंबई के विभिन्न लोकेशन पर इस फिल्म की शूटिंग पूरी की थी।
बकौल वागीश सारस्वत 'गुड्डा' एक ऐसे लड़के की कहानी है जो लड़कियों की तरह रहना, कपड़े पहनना, सजना सँवारना तथा बाल बनाने का शौक रखता है। कालांतर इन इस लड़के को एक लड़के से प्रेम हो जाता है। वह उस लड़के के साथ लड़की बनकर जीवन बिताना चाहता है । परिवार और समाज के लोग उसका विरोध करते हैं। लेकिन 'गुड्डा' के पिता इस लड़ाई में उसका साथ देतें हैं और गुड्डा अपना सेक्स बदलवाने की दिशा में अग्रसर होता है।
सेक्स परिवर्तन के विषय पर बनी इस फिल्म के मुख्य कलाकार धृतिमान दास, राहुल तिवारी, सुधाकर स्नेह, अवनींद्र आशुतोष तथा प्रियाश्री मिश्रा हैं। इस शार्ट फिल्म का संपादन राहुल तिवारी ने किया है जबकि अरुण पांडेय ने अपने कैमरे से 'गुड्डा' को फिल्मांकित किया है। लेखक निर्देशक वागीश सारस्वत ने इससे पहले शार्ट फिल्म-'हलाला' का निर्माण किया था। मुस्लिम समाज में प्रचलित 'हलाला' कुप्रथा पर बनी यह फ़िल्म खासी चर्चित और विवादित रही थी।



संवाद प्रेषक: काली दास पाण्डेय



No comments