'पंगा' के लिए एम आई टी कॉलेज पुणे पहुँची कंगना रनौत - DIGITAL CINEMA

Header ads


'पंगा' के लिए एम आई टी कॉलेज पुणे पहुँची कंगना रनौत



पुणे के एम आई टी कॉलेज में कंगना रनौत, जस्सी गिल, शंकर महादेवन, सिद्धार्थ महादेवन, दिव्याकुमार, हर्षदीप कौर, लॉय, और फ़िल्म की डायरेक्टर अश्विन अय्यर तिवारी पहुंचे अपनी फिल्म पंगा के सॉन्ग लांच के लिए। जहाँ एम आई टी कॉलेज की पूरी टीम और हजारों स्टूडेंट्स ने बड़े जोर शोर से स्वागत किया। इस मौके पर अश्विन अय्यर तिवारी ने बताया कि यह फ़िल्म उन समस्त महिलाओं को समर्पित है जो शादी के बाद अपना सरनेम और माँ बनने के बाद अपने ख्वाहिश को हमेंशा के लिए खो देती है, उनका सपना सपना ही रह जाता है बहुत कम महिलाओं को ही अपना सपना पूरा करने का मौका मिलता है। हर औरतों का हक़ है कि अपनी जिंदगी अपने ख्वाब और अपने मौके का चुनाव करे। ऐसी ही प्रोत्साहित करने वाली कहानी है फ़िल्म 'पंगा'। जो हर नारी के जीवन से मेल खाती है।
   फ़िल्म का टाइटल सांग 'ले पंगा.....' भी कहानी के मर्म को उजागर करता है और यह संदेश देता है कि अपने सपनों के लिए पंगा लेना चाहिए समाज से, रिवाज से, बंधनों से और उन सबसे जो सपनों के बीच बाधक बने हैं। यह प्रोत्साहित करने वाला गीत बहुत प्यारा और उत्साहवर्धक है। यह गीत जब गाया गया तो पूरा एम आई टी कैंपस 'ले पंगा' गीत से गूंजने लगा।
  डॉ अदिति करात की अगुवाई में पंगा टीम पूना पहुँची थी। उसी अवसर पर 'पुणे महा मैराथन 2020' लॉन्च हुआ साथ ही पर्यावरण की सुरक्षा के लिए 'क्लाइमेट फ़ॉर वर्ल्ड पीस' कैम्पेन के बारे में बताया गया। सभी को यह भी संदेश दिया गया कि सामाज ही नहीं प्रकृति का भी हित सोचना चाहिए तभी हमारा भविष्य उज्ज्वल होगा।
हजारों विद्यार्थियों के बीच गाने का लाइव परफॉर्मन्स हुआ जहां कंगना भी झूमने लगी। फ़िल्म के बारे में कंगना कहती है कि फ़िल्म की कहानी सुनते ही मेरे आंखों में आंसू आ गए थे। मेरे पास डेट्स नही थे लेकिन फ़िल्म की कहानी मुझे इतनी जबरदस्त लगी कि मैं स्वयं को इस फ़िल्म से दूर नही रख पाई। रही बात मुम्बई से दूर पुणे में गाने को रिलीज करने की तो यह आयडिया अश्वनी अय्यर तिवारी का था क्योंकि इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए यह गाना प्रेरणादायक बन सकता है।
डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी का कहना है कि यह फ़िल्म हर उस माँ की कहानी हैं जो अपने सपने को पूरा करने के लिए दुबारा सपनों से पंगा लेती है ताकि उन्हें साकार कर सके। पहले के समय में ज्यादा परिवर्तन नहीं हो पाया पर आज की जनरेशन बदलाव जरूर ला सकती है।
फ़िल्म की कहानी की तरह यह गाना भी श्रोताओं के रगों में जोश भर देगा।
  फ़िल्म 'पंगा' 24 जनवरी 2020 को रिलीज होगी, फ़िल्म में मुख्य किरदार में हैं कंगना रनौत, जस्सी गिल, ऋचा चड्ढा और नीना गुप्ता हैं। अश्विनी अय्यर तिवारी निर्देशित इस फ़िल्म का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियो ने किया है।



No comments