शक्तिमान इंस्टीट्यूट ऑफ एक्टिंग फॉर फिल्म एंड टेलीविजन का मुंबई में हुआ उद्घाटन - DIGITAL CINEMA

Header ads


शक्तिमान इंस्टीट्यूट ऑफ एक्टिंग फॉर फिल्म एंड टेलीविजन का मुंबई में हुआ उद्घाटन


के. एच. एंटरटेनमेंट द्वारा सम्पोषित व संचालित 'शक्तिमान इंस्टीट्यूट ऑफ एक्टिंग फॉर फिल्म एंड टेलीविजन' का शुभारंभ पिछले दिनों मुम्बई स्थित म्हाडा(चार बंगला),अँधेरी(वेस्ट) में अभिनेता मुकेश खन्ना ने स्वयं किया।
छोटा स्क्रीन हो या फिर बड़ा स्क्रीन अभिनेता मुकेश खन्ना के अभिनय का जादू हमेशा दर्शकों के सर चढ़ कर बोला है और उनका स्टारडम आज भी कायम है। उनके निभाए किरदार खूब लोकप्रिय रहे और आज भी लोग उन किरदारों के फैन हैं..फिर चाहें वो भीष्म पितामह का किरदार हो, शक्तिमान का या फिर आर्यमान..हर किरदार में मुकेश खन्ना ने जान डाल दी। सिर्फ टीवी ही नहीं मुकेश खन्ना ने फिल्मों में भी काम किया था इनमें सौगंध, तहलका’, ‘बरसात’, ‘यलगार’, ‘हिम्मत’ और ‘इंटरनेशल खिलाड़ी’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं।
फिलवक्त अभिनेता मुकेश खन्ना के संरक्षण में दो-दो एक्टिंग स्कूल संचालित हैं  जहां वैसे नवोदित प्रतिभाओं को ट्रेनिंग दी जाती है जो बॉलीवुड एक्टर बनने का सपना देखता है।
इस ब्रांच की बागडोर उनकी टीम अनिल कुमार, राहुल मिश्रा, मनमीत ग्रेवाल, सूरज रॉय, रवि कुमार के हाथों में होगा और वो इसका संचालन करेंगे। इस ब्रांच के उद्घाटन के दौरान उन्होंने  कहा कि इस इंस्टीट्यूट का मकसद युवाओं को एक्टिंग में परिपक्व करना है। यहां रहकर वह सीख सकेंगे कि किस तरह से एक एक्टर पूरा दिन अपने कार्य के प्रति समर्पित रहता है।  इस एक्टिंग स्कूल में चार महीने का एक्टिंग कोर्स होगा, निर्धारित कोर्स की अवधि में वो खुद भी स्पेशल क्लासेज  लेंगे और उनकी टीम के काफी अनुभवी ट्रेनर जो फिल्म विधा से जुड़े सिलेबस के आधार पर अभिनय कोर्स को सम्पन्न कराएंगे। साथ ही लाइव शूट की ट्रेंनिग भी दी जाएगी।


**संवाद प्रेषक: काली दास पाण्डेय


No comments