'हवा बदले हस्सू' वेब सीरीज में स्मिता तांबे बनी पर्यावरण संरक्षक - DIGITAL CINEMA

Header ads


'हवा बदले हस्सू' वेब सीरीज में स्मिता तांबे बनी पर्यावरण संरक्षक


अजय देवगन अभिनीत 'सिंघम रिटर्न्स' में अभिनेत्री स्मिता ताम्बे ने एक पुलिसकर्मी की बीवी के रूप दमदार किरदार निभायी थी। फिर उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा के साथ 'नूर' और मनोज बाजपेयी के साथ 'रुख' में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उसके बाद स्मिता ने वेब सीरीज 'माय नेम इज शीला' के साथ डिजिटल प्लेटफार्म पर कदम रखा। अब उनकी दूसरी वेब सीरीज 'हवा बदले हस्सू' सोनी लिव पर शीघ्र प्रसारित होने वाली है। इस शो में स्मिता दिन में एक सीएनजी पंप स्टेशन पर काम करते हुए पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी करने वाली एक छात्रा आरती के चरित्र को निभाते नज़र आएंगी। स्मिता का मराठी फिल्म उद्योग में बहुत बड़ा नाम है उन्होंने कई बेहतरीन कथानक पर बनी फिल्मों में उम्दा अभिनय किया है। वह नेटफ्लिक्स की 'सेक्रेड गेम्स 2' और कंगना रनौत के साथ फिल्म 'पंगा' में भी नज़र आएंगी। मराठी फिल्मों अभिनय करते हुए सबसे पहले स्मिता तांबे एक इंटरनेशनल सिनेमा 'अमरीका' में लाइफ ऑफ पाई फेम अभिनेता सूरज शर्मा की माँ की भूमिका निभा चुकी हैं।
हवा बदले हस्सू में वह मुख्य भूमिका निभा रहे हस्सू ( चंदन रॉय सान्याल ) और उसके इको फ्रेंडली ऑटो-रिक्शा से मिलती है। फिर वह हस्सू के साथ स्वच्छ ईंधन और पर्यावरण के लाभों पर चर्चा करती है। ऑटोरिक्शा चालक हस्सू उसके उत्साह से प्रभावित होता है और अक्सर उसे विश्वविद्यालय और गैस स्टेशन तक पहुँचाता है। समय के साथ वे बहुत अच्छे दोस्त बन जाते हैं। 
स्मिता ने बताया कि इसकी कहानी से मुझे एहसास हुआ कि यह विषय आज कितना जरूरी और अनिवार्य है। यह चिंताजनक है कि मानव जाति किस तरह से पर्यावरण का दुरुपयोग कर रही है। सिनेमा, वेब सीरीज़ और टेलीविज़न में इन जैसे विषयों की खोज की जानी चाहिए। 
'हवा बदले हस्सू' एक साइंस फिक्शन है। इसके निर्देशक सप्तराज - शिवा और निर्माता लेखक प्रोतिक मजूमदार हैं।



संतोष साहू




No comments