***क्या आप जानते हैं.........? - DIGITAL CINEMA

Header ads


***क्या आप जानते हैं.........?


बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार ने शाहरुख खान को हमेशा अपने बेटे की तरह माना है। बता दें, दिलीप कुमार और शाहरुख खान के नाम एक खास रिकॉर्ड भी है। जी हां, दोनों सितारों के नाम सबसे ज्यादा फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड है।

दिलीप कुमार और शाहरुख खान ने 8 बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड हासिल किया है। दिलीप कुमार ने फिल्म दाग, आज़ाद, देवदास, नया दौर, कोहिनूर, लीडर, राम और श्याम और शक्ति के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीता था। जबकि शाहरुख खान ने बाज़ीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिल तो पागल है, कुछ कुछ होता है, देवदास, स्वदेश, चक दे इंडिया और माई नेम इज खान के लिए यह अवार्ड जीता था।



***बॉलीवुड की खास खबर....

शाहरुख खान की फिल्म-'ज़ीरो'

फिल्म 'ज़ीरो' के नए गाने 'हुस्न परचम' का टीजर रिलीज कर दिया गया है। शाहरुख खान और कैटरीना कैफ पर फिल्माया यह गाना काफी धमाकेदार लग रहा है। गाने में आप कैटरीना कैफ का सुपर ग्लैमरस अवतार देख सकते हैं।  'ज़ीरो' में शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में हैं। आनंल एल राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।
फिल्म का दो गाना रिलीज किया जा चुका है- मेरे नाम तू...और इसकबाज़ी....। दोनों ही गानों ने रिलीज होते ही रिकॉर्ड कायम किया है। फैंस गानों को काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं, उम्मीद है कैटरीना पर फिल्माया यह गाना सुपरहिट होगा। 



संगीत प्रेमियों के दिलों को धड़कता म्यूजिक एल्बम: 'तेरे बिना जिया जाए ना'

          बॉलीवुड में अपनी सफलता का परचम लहराता बैनर 'Zas Films Production संगीत की दुनिया में धमाल मचाता नज़र आ रहा है ।हाल ही में इस बैनर के तले निर्मित म्यूजिक एलबम-'तेरे बिना जिया जाए ना' यु ट्यूब चैनल पर जारी हुआ तो संगीत प्रेमियों ने काफी सराहा। मोहम्मद सज्जाद शेख द्वारा निर्मित एल्बम के निर्देशक आर संतोष झा है।उरूज खान और टी के ने बेहतरीन काम किया है।संगीतकार पवन मुरादपुरी और गीतकार राज सागर है और स्वर दिया है सौमी शैलेश और अरविंद ओझा ने।इसके पहले मोहम्मद सज्जाद शेख ने 'फिर मिले हम तुम' का निर्माण निर्देशक पिंकू दुबे के निर्देशन में किया था जिसमें लोकेंद्र सिंह चावड़ा और शेफाली सिंह ने काम किया था। 'फिर मिले हम तुम' से एक नवोदित चाइल्ड आर्टिस्ट फातिमा अर्शी शेख फिल्म जगत में उभर का सामने आ रही है।भारतवर्ष में व्याप्त ज्वलंत मुद्दों से जुड़ी शार्ट फिल्म-'आज़ाद इंडिया' और 'हस्बैंड वाइफ' का निर्माण भी मोहम्मद सज्जाद शेख कर चुके हैं।

प्रस्तुति: काली दास पाण्डेय


No comments