टॉक शो ' एएलजी द स्टार गेज़र्स ऑफ इंडिया ' का मुहूर्त सम्पन्न - DIGITAL CINEMA

Header ads


टॉक शो ' एएलजी द स्टार गेज़र्स ऑफ इंडिया ' का मुहूर्त सम्पन्न



इन दिनों टीवी पर अनेक रिएलिटी शोज़ चल रहे हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन करने के उदृेश्य से बनाए जा रहे हैं लेकिन ऐसे शोज़ बहुत कम हैं, जो काबिल हस्तियों के श्रेष्ठ कार्यों या उपलब्धियों को दर्शकों के सामने ला रहे हों। निर्माता-निर्देशक दुष्यंत सिंह ने टीवी और सिनेमा की दुनिया को काफी समय दिया, लेकिन दबी ख्वाहिश थी कि खुद को सामने लाने के साथ-साथ उन लोगों का हाथ भी पकड़ा जाए, जो चुपचाप काम करते हुए अपने श्रेष्ठ कार्यों के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
   रिएलिटी शोज़ को लेकर उनके भीतर एक संशय था कि इनके भव्य निर्माण में काफी पैसा खर्च होता है और संसाधन जुटाने पड़ते हैं। तब इनके मन में एक विचार आया कि टीवी और सिनेमा के कलाकारों से अलग भी एक ऐसी दुनिया है, जो किसी न किसी क्षेत्र में अपनी कला का परिचय दे रहे हैं लेकिन लोग उनके बारे में ज्यादा जानते नहीं। ऐसी प्रतिभाशाली हस्तियों को दर्शकों के सामने लाना जरूरी है ताकि उनकी उपलब्धियां दूसरों के लिए एक मिसाल बन सकें। तब उन्होंने अनुपम खेर के भाई राजू खेर से संपर्क किया, जिनके साथ दुष्यंत सिंह पहले भी काम कर चुके हैं। राजू खेर को उनका कॉन्सेप्ट पसंद आया और उन्होंने शो को होस्ट करने की सहमति दे दी और इस तरह टॉक शो एएलजी द स्टार गेज़र्स ऑफ इंडिया का प्रारूप तैयार हुआ जो 24 नवंबर से ज़ी न्यूज़ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड पर प्रसारित होने जा रहा है जिसका मुहूर्त मुंबई के मदर नेचर स्टूडियो में हुआ। मुहूर्त एपिसोड की शूटिंग के दौरान अभिनेता विक्रम सिंह, कुनिका, जै़द शेख, कवि दिनेश बावरा व राजू खेर भी मौजूद थे। राजू खेर शो को होस्ट करेंगे जिनमें उनका साथ देंगी फैशन आइकॉन प्रतिमा तोतला व अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषी ऋतु सिंह। 
       राजू खेर के मुताबिक उन्हें शो का फार्मेट व कांसेप्ट बहुत पसंद आया इसलिए शो होस्ट करने को तैयार हो गए। यह शो टीवी पर चल रहे बाकी रिएलिटी शोज़ से हटकर है जिसमें काबिल हस्तियों के पोजि़टिव पहलुओं को दिखाया जाएगा कि वे किस तरह अपना श्रेष्ठ कार्य दिखाते हुए शिखर तक पहुंचे। शो में देश के नामचीन कलाकारों व उद्योगपतियों से बेहद दिलचस्प बात होगी। मुहूर्त के वक्त विशेष रूप से ऐ एल जी वाशिंग पाउडर के निदेशक प्रेम चंद गुप्ता, अंतरराष्ट्रीय कॉस्मिक हीलर डॉ अजय मगन व युवा उद्योगपति प्रांजल अग्रवाल, अनुज गुप्ता मौजूद थे।



प्रस्तुति: काली दास पाण्डेय



No comments