'मैं हूँ मजनूं तेरा' एक साफ सुथरी सामाजिक फिल्म है---फिल्म निर्माता उदय सिंह - DIGITAL CINEMA

Header ads


'मैं हूँ मजनूं तेरा' एक साफ सुथरी सामाजिक फिल्म है---फिल्म निर्माता उदय सिंह

 


डिजिटल युग में यों तो फिल्म मेकिंग काफी आसान काम हो गया है लेकिन मार्केटिंग काफी टफ हो गई है। वैसी स्थिति में किसी फिल्म निर्माता द्वारा भोजपुरी फिल्म बनाने की दिशा में अग्रसर होना रिस्की जॉब माना जाने लगा है। इसके बावज़ूद नालंदा(बिहार) के युवा फिल्म निर्माता उदय सिंह ने अपनी नवीनतम भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा' का फिल्मांकन नालंदा के विभिन्न खूबसूरत लोकेशनों पर किया है। यह फिल्म पूरी तरह से कंप्लीट है।इस फिल्म को लेकर उदय सिंह काफी उत्साहित हैं।पिछले दिनों भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनूं तेरा के सेट पर मुझे उनसे बातचीत करने का मौका मिला।पेश है बातचीत के प्रमुख अंश :

**आप अपनी फिल्म- 'मैं हूँ मजनूं तेरा' के बारे में बताइये......?

--------- यह फिल्म पूर्ण रूप से साफ सुथरी सामाजिक फिल्म है। इस फिल्म को मैं हिन्द म्यूजिक वर्ल्ड के बैनर तले अपने मित्र शम्भू पाण्डेय जी के साथ मिल कर बनाया है। इस फिल्म से मुझे काफी उम्मीद है।

** इस फिल्म की शूटिंग कहाँ कहाँ हुई है.....?

----------इस फिल्म की शूटिंग मुम्बई, देवरिया(उत्तर प्रदेश), नालंदा,राजगीर और कतरी सराय(बिहार) में हुई है।

**यह फिल्म लैला मजनूं की कहानी का भोजपुरी संस्करण तो नहीं है...?

---------- जी नहीं.... ये मॉडर्न लैला मजनूं की दास्तान है...जो आज भी गाँव शहरों में मिल जाते हैं। हमने इस फिल्म की कहानी को समाज से जोड़ते हुए सेल्युलाइड पे उतारा है।मूल रूप से ये शम्भू पाण्डेय जी की परिकल्पना है।

** इस फिल्म की हाई लाइट क्या है...?

---------हमने इस फिल्म में तीन जन्मों की कहानी को दिखाया है ....जो पहली बार किसी भोजपुरी फिल्म में देखने को मिलेगा। इस फिल्म के लिए 'बाहुबली' के तर्ज़ पर आदिकाल में प्रचलित फाइट सीक्वेंस को शूट किया गया है। इसके लिए हमने आधुनिक टेक्निक जो आज के दौर में उपयोग में लाये जा रहे हैं... उसका इस्तेमाल किया है जिसकी वज़ह से स्पेशल इफेक्ट के समावेश के बाद इस फिल्म का एक एक दृश्य सिने दर्शकों के जेहन में समा जाएगा।

** आपने अपनी इस फिल्म में तीन अभिनेत्रियों को चांस दिया है....उनके बारे में कुछ बतायेंगे.....?

-----------ऐसा हमने कहानी के डिमांड के कारण किया है। एक्ट्रेस ख़ुशी ने लैला का रोल किया है। निशा उपाध्याय एक फेमस सिंगर हैं। फिल्म का एक फीमेल कैरेक्टर काफी अलग हटकर था इसलिए निशा उपाध्याय को कास्ट किया गया। निशा उपाध्याय गुंजन सिंह के अपोजिट हैं। आपको बता दें कि गुंजन सिंह भी चर्चित सिंगर हैं। नवोदित अंजली सिंह काफी प्रतिभाशाली एक्ट्रेस है। हिन्द म्यूजिक वर्ल्ड के बैनर तले बन रही दो फिल्म-'राम नगीना' और 'पति पत्नी और गायिका' में भी अंजली सिंह काम कर रही है।

** आपकी फिल्म के निर्देशक कौन है....?

------------निर्देशक विजय सोलंकी और रुस्तम अली चिश्ती ने संयुक्त रूप से इस फिल्म का निर्देशन किया है।


** इस फिल्म की अन्य कास्ट व क्रेडिट के बारे में बताइये....?

-------------- इस फिल्म के मुख्य कलाकार शमीम खान, विमल पाण्डेय, गुंजन सिंह, खुशी, निशा उपाध्याय, निकिता घोष, पूजा दुबे, नवोदित अंजली सिंह, श्री राज पंडित, सूरज लवली, बालेश्वर सिंह, आशुतोष खरे, शिवा शर्मा, अय्याज खान एवं संजय पाण्डेय हैं। इस फिल्म के कैमरा मैन प्रमोद पाण्डेय व विजय महाजन, एक्शन डायरेक्टर दिलीप यादव हैं।इस फिल्म के लिए गीतकार आज़ाद सिंह, सुमित चंद्रवंशी, प्यारे लाल कवि के द्वारा लिखे गीतों को संगीत से सजाया है संगीतकार मधुकर आनंद, अमन श्लोक और शिशिर पाण्डेय ने....।

प्रस्तुति: काली दास पाण्डेय




1 comment: