चर्चाओं के बीच : अभिनेता प्रदीप चटर्जी - DIGITAL CINEMA

Header ads


चर्चाओं के बीच : अभिनेता प्रदीप चटर्जी

 

'नवजीवन' के बैनर तले निर्मित बांग्ला शार्ट फिल्म-'रत्न दीप' को कोलकाता(वेस्ट बंगाल) स्थित 'नंदन' प्रिव्यू थियेटर में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में शामिल किया गया और प्रतिफल स्वरूप इस फिल्म के निर्देशक व अभिनेता प्रदीप चटर्जी को इस फिल्म में उत्कृष्ट अभिनय व निर्देशन के लिए क्रमशः बेस्ट एक्टर व बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड से नवाज़ा गया। इसके बाद से ही प्रदीप चटर्जी बंगाल फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा का विषय बन गए हैं। सोशल मीडिया पर भी इनकी फिल्म-'रत्न दीप' को काफी सराहना मिली है। बचपन से ही अभिनय के प्रति लगाव रखने वाले प्रदीप चटर्जी इन दिनों बांग्ला और हिन्दी फिल्मों में भी व्यस्त हैं।
                बांग्ला फ़िल्म-'समय', 'सेमी कोलोने' और टी वी धारावाहिक-'देश विदेश', 'अलग अलग', 'नई जिंदगी' एवं विज्ञापन फिल्म-'कोणार्क साल्ट' में भी प्रदीप चटर्जी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं। हिन्दी, बांग्ला और उड़िया भाषा पर समान अधिकार रखने वाले अभिनेता प्रदीप चटर्जी स्व देव आनंद को अपना गुरु व आदर्श तथा बंगाल फिल्म इंडस्ट्री के विख्यात निर्देशक सत्यजीत रॉय और चर्चित स्टार स्व उत्तम कुमार को अपना प्रेरणा स्रोत मानते हैं।  मुज़फ्फर पुर (बिहार) की धरती से जुड़े 
  प्रदीप चटर्जी फ़िलवक्त कोलकाता (वेस्ट बंगाल) में ही रहते हुए अभिनय व निर्देशन के साथ साथ फिल्म संपादन के कार्य को भी बख़ूबी से अंजाम देने की दिशा में अग्रसर हैं।

संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय




                   

No comments