झारखंड की बेटी रेशम साहू ने बनायी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक - DIGITAL CINEMA

Header ads


झारखंड की बेटी रेशम साहू ने बनायी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की बायोपिक


**एक आदर्शवादी नेता की रहस्यमयी मौत को दर्शाती 'दीनदयाल - एक युगपुरुष' का ट्रेलर लॉन्च
           
                     पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन गाथा पर बनी फ़िल्म 'दीनदयाल - एक युगपुरुष' का ट्रेलर मुंबई के होटल सहारा स्टार में पिछले दिनों लॉन्च किया गया। इस भव्य समारोह में फ़िल्म के मुख्य अभिनेता इमरान हसनी, दीपिका चिखलिया, निखिल पितले सहित निर्मात्री रेशम साहू, लेखक धीरज मिश्रा, निर्देशक मनोज गिरि और एसोसिएट डायरेक्टर केशव कुमार उपस्थित थे।
फ़िल्म‌ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर पहली बार फ़िल्म निर्माण में उतरी झारखंड की बेटी रेशम साहू ने कहा कि फ़िल्म 'दीनदयाल एक युगपुरुष' आज के युवाओं को पंडित दीनदयाल की ज़िंदगी से अवगत करायेगी। इस फ़िल्म में विपरीत परिस्थितियों के बीच स्वतंत्रता के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संघर्ष को बख़ूबी दर्शाया गया है। इस फ़िल्म में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की आकस्मिक मृत्यु से जुड़े रहस्यों को भी उजागर करने की कोशिश की गई है।
'दीनदयाल - एक युगपुरुष’ का निर्माण एरियस क्रिएटिव्स के बैनर तले हुआ है जिसका निर्देशन मनोज गिरि ने किया है और इस फ़िल्म की निर्मात्री रेशम साहू हैं। इस फ़िल्म के असोसिएट डायरेक्टर केशव कुमार, लेखक और डिज़ाइनर धीरज मिश्रा व यशोमति देवी और कार्यकारी निर्माता मणिकांत झा हैं। अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री रहीं अनीता राज इस फिल्म के‌ ज़रिए बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं वहीं रामायण की सीता अभिनेत्री दीपिका चिखलिया भी न्यूज़ एडिटर की भूमिका में नज़र आयेंगी। इनके अलावा अनिल रस्तोगी, इमरान हसनी, बलिंदर सिंह, प्रशांत राय, निखिल पिताले, शिप्रा रस्तोगी, राजीव मिश्रा, अभय शुक्ला, श्याम शर्मा, वीरेंद्र मिश्रा, सोहम मैती, दीपिका वर्मा, रणजीत झा, तनज़ीम आलम, आदिशा उपाध्याय और अनीता सहगल इस फ़िल्म में अहम किरदार में नज़र आयेंगे। इस फ़िल्म के लाइन प्रोड्यूसर अविनाश कुमार हैं।
यहाँ उल्लेखनीय है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारतीय जन संघ के सह-संस्थापक थे। दीनदयाल उपाध्याय सामाजिक रूप से काफ़ी सक्रिय थे और बाद‌ में उन्होंने भारत की आज़ादी की लड़ाई में हिस्सा लेते हुए अपने त्याग और संघर्ष की अनूठी मिसाल पेश की थी। इस फ़िल्म‌ की शूटिंग इलाहाबाद और मुम्बई में हुई है।


संवाद प्रेषक: काली दास पाण्डेय




No comments