फिल्म निर्देशक अनीस बज़्मी की 'पागलपंती'.....! - DIGITAL CINEMA

Header ads


फिल्म निर्देशक अनीस बज़्मी की 'पागलपंती'.....!


बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा के बदौलत आला मुकाम हासिल करने वाले फिल्म निर्माता निर्देशक अनीस बज़्मी इन दिनों अपनी कॉमेडी फिल्म-'पागलपंती' के निर्माण में व्यस्त हैं और अपनी पूरी टीम के साथ लंदन में हैं। अनीस बज़्मी और जॉन अब्राहम के कॉम्बिनेशन वाली कॉमेडी फिल्म 'पागलपंती' काफी समय से ही बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई है। निर्माता द्वय कुमार मंगत पाठक और भूषण कुमार के तरफ से इसकी रिलीज डेट भी घोषित कर दी गई है।यह फिल्म इसी वर्ष 6 दिसम्बर को रिलीज होगी।इस फिल्म के निर्देशक अनीस बज़्मी के कैरियर ग्राफ के तरफ नज़र डालें तो अनीस बज्‍़मी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म 'हम फ़रिश्ते नहीं हैं' से की थी।  इस फिल्म में उन्होंने बतौर संवाद लेखक काम किया था। उसके बाद उन्होंने डेविड धवन निर्देशित फिल्म 'स्वर्ग' की कहानी लिखी। इस फिल्म में सुपर स्टार राजेश खन्ना और गोविंदा नजर आये थे। यह फिल्म उस साल की सबसे अच्छी साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद अनीस बज़्मी ने मुड़ कर कभी पीछे नहीं देखा आगे बढ़ते ही चले गए। साल 1995 में उन्होंने कुल दस फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। अनीस बज़्मी ने हिंदी सिनेमा में फिल्म 'हलचल' से अपना निर्देशन डेब्यू किया था।   उन्होंने फिल्म 'आँखे' निर्देशित की। इसके बाद अनीस ने अजय देवगन और काजोल स्टारर फिल्म 'प्यार तो होना ही था' निर्देशित की।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी। 



इस  सफलता के बाद अनीस बज़्मी ने हिंदी सिनेमा से पांच साल का लंबा ब्रेक  ले लिया। उसके बाद उन्होंने साल 2002 में फिल्म 'दीवानगी' से वापसी की। साल  2005 में अनीस बज़्मी ने मल्टी स्टारर फिल्म 'नो एंट्री' निर्देशित की।  इस फिल्म ने बॉक्स -ऑफिस पर काफी धमाल मचाया। इसके बाद उनकी फिल्म 'वेलकम' ने भी बॉक्स-ऑफिस जबरदस्त कमाई की।  इस फिल्म कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आये थे।'सिंह इज किंग' और 'मुबारकां' भी अनीस बज़्मी की उल्लेखनीय फिल्मों में से एक है।   
फिलवक्त बॉलीवुड में सबों की निगाहें अनीस बज्मी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'पागलपंती' के ऊपर टिकी हुई है।इस फिल्म में जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, इलियाना डिक्रूज़, अरशद वारसी, पुलकित  सम्राट , उर्वशी रौतेला, सौरभ शुक्ल और कृति खरबंदा को कास्ट किया गया है l


प्रस्तुति: काली दास पाण्डेय



No comments