शकुन्तलम स्टूडियो में 'चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019' का आयोजन ....! - DIGITAL CINEMA

Header ads


शकुन्तलम स्टूडियो में 'चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019' का आयोजन ....!


मुम्बई के लोखंडवाला आदर्श नगर  स्थित शकुन्तलम स्टूडियो में 19 जनवरी 2019 को एक दिवसीय 'चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल' का आयोजन होने जा रहा है। इस अवसर पर हीरो राजन कुमार की कई फ़िल्मे दिखाई जाएगी साथ ही दो फिल्मों के बीच में ऑडिएंस से भी राजन कुमार इंटरैक्ट करेंगे। इस फ़िल्म फेस्टिवल में शहर मसीहा नहीं, नमस्ते बिहार, गर्व से कहो हम गंदे हैं (शॉर्ट फिल्म) और बबलगम (शॉर्ट फिल्म) दिखाई जाएगी।
दोपहर दो बजे से रात आठ बजे तक यह अनोखा फिल्म महोत्सव चलेगा। BFTAA (बिहार फिल्म एंड टेलविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन)  द्वारा आयोजित इस फिल्म फेस्टिवल में डॉ भारती लवेकर जी (एम एल ए वर्सोवा), जे ब्रैंडन हिल (हॉलीवुड एक्टर), डॉ पवन अग्रवाल, आकृति राजीव कुमार जैसी कई फिल्मी हस्तियां विशेष अतिथि के रूप में  मौजूद रहेंगी।
देश में पहली बार लीक से हट कर आयोजित इस फिल्म महोत्सव में हीरो राजन कुमार की 4 फिल्में एक साथ प्रदर्शित की जाएगी। इस अवसर पर राजन कुमार की अगली फिल्म "चार्ली 180 डिग्री" (हिंदी और तमिल) का फर्स्ट पोस्टर लॉच किया जायेगा जिसके डायरेक्टर आर राजेंद्रन होंगे। इस फिल्म की शूटिंग साउथ में होगी। आपको बता दें कि आर राजेंद्रन एसेस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड के सी ई ओ भी है।
इस फिल्म फेस्टिवल में शरीक होने वालों को 'चार्ली चैपलिन 2' उर्फ हीरो राजन कुमार से रूबरू मिलने का अवसर प्राप्त होगा। जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।
लगभग सौ सीटों वाले शकुंतलम स्टूडियो के प्रेक्षागृह में  आयोजित इस फिल्म महोत्सव की ओपनिंग फिल्म "गर्व से कहो हम गंदे हैं (शॉर्ट फिल्म) होगी। स्वच्छता अभियान पर बनी इस फिल्म को एन एफ डिसी ने अवार्ड भी दिया था।
फिल्म फेस्टिवल को लेकर विडंबना रही है कि बड़े फिल्म फेस्टिवल में आम लोगों का पहुंचना बड़ा मुश्किल होता है। एंट्री फीस और रजिस्ट्रेशन फीस सहित कई तरह की प्रक्रिया होती है जिसकी वजह से आम दर्शक उन फिल्म फेस्टिवल तक नहीं जा पाता। लेकिन 'चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019' अन्य फिल्म महोत्सव से अलग है। इस नाम का और इस तरह का फेस्टिवल मुंबई और इंडिया में पहली बार होने जा रहा है। जहां कोई फीस नहीं है और यह आदर्श नगर (मुम्बई)जैसे स्थान में होने जा रहा है। 'चार्ली चैप्लिन 2 फ़िल्म फेस्टिवल 2019' सिने प्रेमियों को डायरेक्ट फिल्मों से जोड़ता हुआ प्रतीत होता है।अभिनेता राजन कुमार की इस परिकल्पना ने सिनेमा को प्रत्यक्ष रूप से आम जनों तक पहुंचाने का काम किया है। बहुत जल्द इस फेस्टिवल का काफिला देश की राजधानी दिल्ली, बिहार और झारखंड का सफर तय करने के उपरांत भारत के अन्य प्रदेशों में भी पहुंचेगा और राज्य स्तरीय आयोजनों के साथ  फिल्मों के माध्यम से समाज को एक दिशा देने में अपना योगदान देगा।



संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय



No comments