भोजपुरी सिने फ़लक पे उभरता सितारा : विमल पाण्डेय..... - DIGITAL CINEMA

Header ads


भोजपुरी सिने फ़लक पे उभरता सितारा : विमल पाण्डेय.....


इन दिनों भोजपुरी फिल्म जगत में नवोदित कलाकारों को लेकर फिल्म बनाने का सिलसिला चल पड़ा है।इस दौर को  फिल्म मेकर भोजपुरी फिल्मों का प्रयोगात्मक दौर मानते हैं।वक़्त की नब्ज़ पकड़ते हुए फिल्म निर्माता व निर्देशक शम्भू पाण्डेय ने अपनी नवीनतम भोजपुरी फिल्म-' मैं हूँ मजनू तेरा' के लिए भोजपुरी फिल्मों के चर्चित अभिनेता शमीम खान के साथ नवोदित अभिनेता विमल पाण्डेय को अनुबंधित किया है।इन दिनों शम्भू पाण्डेय प्रोडक्शन व उदय सिंह प्रोडक्शन के संयुक्त तत्वाधान में बनाई जा रही भोजपुरी फिल्म-' मैं हूँ मजनू तेरा' की शूटिंग मुम्बई के निकटवर्ती इलाकों में बड़े जोर शोर से चल रही है।
          थियेटर,मॉडलिंग के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वेब म्यूजिक और वर्ल्ड वाइड म्यूजिक के कई म्यूजिक अल्बमों में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर चुके नवोदित अभिनेता विमल पाण्डेय को मॉडलिंग के क्षेत्र में क्रियाशील रहने के क्रम में हिन्दी फिल्म-'वन डे' में बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर और फिल्म-'ज़न्नत-2' में मशहूर अदाकारा ईशा गुप्ता के साथ काम करने का मौका मिला और अब अपने कैरियर की दूसरी पारी में अभिनेता विमल पाण्डेय भोजपुरी सिने फ़लक पे छा जाने की तमन्ना रखते हैं और फिलवक्त वो काफी सक्रिय हैं और केवल साफ सुथरी व पारिवारिक भोजपुरी ही साइन कर रहे हैं।
बकौल अभिनेता विमल पाण्डेय-आज के दौर में भोजपुरी फिल्में हिन्दी फिल्मों के समानांतर खड़ी हैं...मार्केटिंग रेंज भी काफी बड़ा है परंतु आज जो भोजपुरी फिल्में बन रही है उनमें भोजपुरी भाषा भाषी क्षेत्र की मिट्टी की सोंधी महक पूर्ण रूप से गायब हो गई है साथ ही भोजपुरी फिल्मों से अब गाँव भी लुप्त हो चुका है....मेरा मानना है कि शायद इसी वज़ह से हालिया रिलीज कुछ फिल्मों को सिने दर्शक नकारते चले गए...और फिल्में प्लॉप होती चली गई।आज के दौर में फिल्म मेकिंग और मार्केटिंग टेक्निक में बदलाव लाने की आवश्यकता है।
          नवोदित अभिनेता पूर्व में 'दिल दिया है जान भी देंगे' और दिलवर' जैसी चर्चित फिल्मों में काम कर चुके हैं।वैसे अभी उनका पूरा ध्यान शम्भू पाण्डेय द्वारा निर्देशित भोजपुरी फिल्म-'मैं हूँ मजनू तेरा' पर है।इस फिल्म से अभिनेता विमल पाण्डेय को काफी उम्मीद है। इस फिल्म की मुख्य आकर्षण गेस्ट रोल में आम्रपाली दुबे  और काजल राघवानी हैं। बाहुबली के तर्ज पर बन रही इस फिल्म के सिनेमेटोग्राफर प्रमोद पाण्डेय हैं। इस फिल्म के लिए गीतकार सुमित चंद्रवंशी और अज़ाद सिंह द्वारा  लिखे गीतों को अपने मधुर संगीत से संगीतकार द्वय अमन श्लोक और मधुकर आनंद ने सजाया है।अभिनेता विमल पाण्डेय के अलावा इस फिल्म के अन्य मुख्य कलाकार हैं  शमीम खान,अयाज़ खान, अली खान, संजय पांडेय,निशा उपाध्याय, पूजा दुबे,खुशी,बालेश्वर सिंह,महेंद्र दुबे,इन्द्रसेन हिमाचलपुरी और अश्विनी चौबे आदि हैं।



संवाद प्रेषक: काली दास पाण्डेय




1 comment: