'लस्ट वाला लव ' लाएगी चंद्रकांत शर्मा और रतन पसरीचा की जोड़ी - DIGITAL CINEMA

Header ads


'लस्ट वाला लव ' लाएगी चंद्रकांत शर्मा और रतन पसरीचा की जोड़ी


सिनेमा एक काल्पनिक दुनिया है लेकिन यहाँ रचना के अनगिनत अवसर प्राप्त होते हैं । इसका आकर्षण युवाओं पर अधिक रहता है । निर्माता चंद्रकांत शर्मा और निर्देशक रतन पसरीचा दोनों जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही सिनेमाई आकर्षण में बंध गए । चंद्रकांत शर्मा एक डॉक्टर के बेटे हैं लेकिन उन्होंने अपना कैरियर फैशन और फ़िल्म जगत में बनाने की सोची । उनकी शुरुआत मॉडलिंग से हुई । फिर अचानक अपना स्वभाव बदलते हुए पत्रकारिता की ओर मुड़ गए । जागरण अखबार में जॉब किये उसके बाद चंद्रकांत ने सिनेमिर्ची नामक एक मैगजीन और वेब पोर्टल की शुरूआत की और एंटरटेनमेंट की दुनिया मे सक्रिय हो गए जहां आये दिन उनकी मुलाकात सेलिब्रिटी हीरो हीरोइन , निर्माता निर्देशक से होती रही । महत्वाकांक्षी चंद्रकांत शर्मा एक बड़ा ख्वाब देखने लगे और फ़िल्म निर्माण के बारे में सोचने लगे । धीरे धीरे उन्होंने कई इन्वेस्टर जोड़ लिए और सभी से प्रॉफिट का वादा कर सिनेमिर्ची प्रोडक्शन हाउस का निर्माण कर दो हिंदी फिल्म ' लस्ट वाला लव ' और ' द ग्रेट इंडियन कैसिनो ' की शुरआत कर चुके हैं ।
' लस्ट वाला लव ' के लेखक निर्देशक रतन पसरीचा हैं । रतन पानीपत ( हरियाणा ) के पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं । उनकी अभिनय में रुचि थी सो कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर वह दिल्ली आकर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा व श्रीराम सेंटर से जुड़ने की कोशिश में विफल हुए तो एन के शर्मा के एक्ट वन में दाखिला लिए जहाँ से निकलकर मनोज बाजपेयी ने आज बॉलीवुड में बड़ी उपलब्धि हासिल की है । एक्ट वन में रंगमंच में अभिनय के दौरान उनका परिचय दीपक डोबरियाल , पीयूष मिश्रा , राहुल बग्गा जैसी शख्सियत से हुई । 2005 में दिल्ली से मुम्बई पहुंचकर रतन ने खुद को सागर आर्ट्स से जोड़ा और हैलो डॉली , लक्की , हातिम जैसी कई धारावाहिकों में सहनिर्देशन के साथ साथ अभिनय भी किये । एक दिन उन्होंने सोचा कि टीवी से पैसा तो मिल रहा है लेकिन रचनात्मक शैली का उचित ढंग से उपयोग नहीं हो पा रहा है इसीलिये वह फ़िल्म निर्माण की ओर कूच किये । फिर रतन पसरीचा ने कई शार्ट फिल्में बनाये और एक खाप पर आधारित पंजाबी हरियाणवी फ़िल्म भी बनाये । इधर चंद्रकांत को भी भरोसेमंद प्रतिभाशाली निर्देशक की तलाश थी । दोनों मिले और ' लस्ट वाला लव ' शुरू हो गया । 
इस फ़िल्म में 5 गाने होंगे जिसे सुफियान भट ने कंपोज किया है और यह फ़िल्म वडाली एन्ड सन की संगीत से सजने जा रही है । हाल ही में निर्देशक रतन पसरीचा का लिखा एक गीत ' तेरा हुआ है करम ' की रिकॉर्डिंग वडाली एंड सन की आवाज़ में यशराज स्टूडियो में पूरी हुई है । फ़िल्म की शूटिंग फरवरी 2019 में आरम्भ होगी ।



प्रस्तुति: काली दास पांडेय

No comments